सट्टा मटका की शुरू आत कब और कैसे हुयी – सटका मटका गेम क्या है ?

Tinku Kaushik, Sunday, June 13, 2021
Rate this post

सट्टा मटका – चलिए अब हम सट्टा मटका और सटका मटका के बारे में जान लेते हैं क्योंकि यह भी जानकारी हमे होनी चहिये तो आपको बतादूँ की सट्टा मटका एक प्रकार का जुया हैं जिससे लोग किसी भी गली या कहीं अपना स्थान बनाके खेलते हैं जिससे जो भी सट्टा मटका कल्याण इसी का एक हिस्सा हैं!

ऐसे में यह लोगों द्वारा बहुत ही बड़े पैमाने पे खेला जाता हैं इसमें लोग अपना पैसा लगाते हैं और सटका मटका को खलते हैं आपको बताना चाहता हूँ की इस खेल में खतरों के खिलाडी ही हैं क्यूंकि और लोगों के बश की बात नहीं हैं!

कल्याण सट्टा मटका से सट्टा गेम खेला है

इसमें बहुत सारा रिस्क होता हैं जिसकी वजह से सट्टा मटका को लोग वहीं खेलते हैं जो रिस्क को इश्क समझ के चलते हैं ऐसे में चलिए आज इस पोस्ट में इसके बारे में जानकारी ले लेते हैं !

देश का सबसे बड़ा सट्टा बाजार कल्याण है, और बाजार 1964 से लेकर आज तक लोकप्रिय रहा है। इस सट्टा बाजार में प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग अपना पैसा लगाकर सट्टा गेम खेलते हैं, और अपनी किस्मत को आजमाते हैं।

अगर आज के दिन की आपने कल्याण सट्टा मटका से सट्टा गेम खेला है, और आपको आज का कल्याण सट्टा मटका का परिणाम जानना है

सट्टा मटका की शुरू आत कब और कैसे हुयी – सटका मटका गेम क्या है ?

अगर हम बात करें की सट्टा मटका की शुरू आत कब और कहाँ हुयी तो बतादूँ की सट्टा मटका को काफी लोगों से पूछने के बाद बताया गया की इसकी शुरुआत आजादी के दौर से पहले की मानी जाती हैं जब आजदी से पहले इसको खेला जाता था तब ऐसी technology न होने के वजह इससे गली या मटका में खेला जाता था पर्चियां बनाके!

अब jio के जमाने में सब कुछ ऑनलाइन हो गया हैं तो सट्टा मटका को भी अब ऑनलाइन खेला जाता हैं जिससे लोग इसको ज्यादा खेलते हैं ! अगर हम सटका मटका गेम की बात करें तो इसकी शुरुआत 1960 के मध्य में हुयी थी इससे अंग्रेजो के समय से खेला जाता रहा हैं परन्तु इसकी बढती लोक्पिर्य को देखते हुए यह सट्टा मटका गेम बहुत जल्द ही अपने पढाव पर पहुंचा और इसको 1 साल बाद ही बंद कर दिया !

इसके पीछे बहुत से कारण सटका मटका को लोगों द्वारा भारत में भी खेला जाने लगा था परन्तु यहाँ भी 2007 में इसको बैन कर दिया इससे लोग अमीर तो हो रहे थे परन्तु जिनको सट्टा मटका का ज्ञान नहीं था वो बर्बाद भी हो रहे थे इसलिए इसको बैन किया गया तब से लेके सट्टा मटका को अब ऑनलाइन खेला जाता हैं !

सटका मटका कब और कैसे पेश किया गया था ?

Time Number
10:05 42
10:35 40
11:05 06
11:35 73
12:05 02
12:35 04
01:05 64
01:35 24
02:05 24
02:35 01
03:05 64

कल्याण भगत के समय में पहली बार worli matka का इस्तेमाल किया गया और फिर इसके बाद एक और आदमी ने इसके विपरीत ही कल्याण मटका को पेश किया था बस फर्क ये था कल्याण भगत वाला एक हफ्ते में चार से पञ्च दीन चलता था कल्याण रिजल्ट मटका हफ्ते में पुरे दिन चलता था !

कुछ समय बिता सट्टा मटका का कारोबार बहुत अधिक बढ़ गया लोगों ने इसको खेलना शुरू किया इसके बाद इसके बहुत सारे पारूप तयार किये गये लोग इसको अनेकों नामो से जानने लगे थे क्योंकि यह दुनिया का एक मात्र ऐसा मटका बन चूका था

जिसने पुरे देश में लोगों को बर्बाद और आबाद कर दिया था चलिए इसके कुछ पारूप देख लेते हैं जैसे कि सट्टा मटका कल्याण, सटका मटका कल्याण, मिलन सट्टा मटका, मिलन सटका मटका, worli मटका, राजधानी नाईट चार्ट, कल्याण सट्टा मटका, कल्याण नाईट चार्ट, राजधानी नाईट चार्ट, मिलन नाईट चार्ट आदि इस तरह के बहुत सारे पारूप में अब इसको खेला जाता हैं !

Note:- इस वेबसाइट में सिर्फ आपको जानकारी दी हैं हम बिलकुल भी सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करते आप भी जितना हो सकें बचें! और इससे दूर रहें हम आपसे यही कहेंगे यह गेम ऐसी हैं जो बर्बाद कर देगी !

आपको बता दें की ये एक तरह का इललीगल खेल है जो पैसों से खेला जाता है जिसमें पैसों का नुकसान भी हो सकता है इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे की कल्याण जोड़ी चार्ट ( kalyan jodi chart ) और इसके जैसे खेल को बिलकुल भी न खेलें क्योंकि इससे आपका पैसों का बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है।

सट्टा मटका नाम कैसे पड़ा और किसने दिया यह नाम ?

बहुत समय पहले जब सटका मटका को खेला जाता था तो इसको एक मटका लेके उसमे पर्चियां डाली जाती थी जिससे लोग वो पर्चियां निकलते और उनमे जो नंबर निकलता था उसको lucky number खेलते थे ( आज का लकी नंबर ) इस तरह से जो लोग सट्टा मटका को खेलते थे!

उन्होंने इसका नाम सट्टा मटका रख दिया और तभी से लोग इसको सट्टा मटका के नाम से जानने लगे यह नाम किसी एक बंदे ने नहीं दिया यह इस गेम को खलेने वाले लोगों ने दिया था इसमें जितना पैसा हैं उतना इसमें रिस्क भी हैं !

सट्टा मटका का समय क्या हैं ? ओपन तो क्लोज 

Time Open: 1 PM
Time Close: 2 PM
Milan Open: 3.05 PM
Milan Close: 5.05 PM
Kalyan Open: 3.45 PM
Kalyan Close: 5.45 PM
Milan Night Open: 9 PM
Milan Night Close: 11.05 PM
Main Ratan Open: 9.35 PM
Main Ratan Close: 12 AM
Kalyan Night Open: 9.35 PM
Kalyan Night Close: 12.5 AM

सट्टा मटका गेम को कैसे खेला जाता हैं सट्टा किंग बने ?

अगर कोई भी सट्टा मटका गेम को खेलता हैं तो वो जरुरु ऑनलाइन खेलता होगा क्योंकि ऑफलाइन खेलना बैन हैं आज के समय में लाखों लोग इसको अपने घर बैठ के वेबसाइट और app के माध्यम से अपनी किस्मत को चौनोती देते हैं अगर कोई भी सट्टा मटका खेलता हैं तो उसको सजा का प्रवधान हैं!

परन्तु जैसे की बतादूँ कि इसे बहुत सारे नंबर होते हैं लोग उनपे पैसा लगाते हैं ऐसे में जो भी लोग उसपे पैसा लगाते हैं अगर उनका नंबर निकलता हैं तो वो उस गेम को जीत जाते हैं और सट्टा किंग बन जाते हैं ऐसे में बहुत लोगों को हार का सामना भी करना पड़ता हैं ! जिससे सट्टा मटका को वो कभी नहीं खेलते हैं !

सट्टा मटका लाइव चार्ट | सटका मटका रिजल्ट चार्ट | कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट 

SATTA MATKA MORNING (SATTA MORNING)
670 – 37 – 278
SATTA MATKA DAY (SATTA DAY)
677 – 09 – 379
SATTA MATKA NIGHT (SATTA NIGHT)
260 – 82 – 390
TARA MUMBAI DAY
289 – 94 – 356
MILAN MORNING
226 – 03 – 256
TARA MUMBAI NIGHT
125 – 89 – 144
KALYAN U DAY
226-00-136
MILAN NIGHT
677-09-225
PRINCE DAY
390-26-150
MADHUR MORNING
147 – 20 – 299
MADHUR DAY
220 – 42 – 246
MADHUR NIGHT
178 – 69 – 379
INDIAN NIGHT
130-44-149
KALYAN NIGHT
479-07-278
MAIN RATAN
239-48-279
BIG BAZAR DAY
346-39-180
DHANLAXMI DAY
660-21-146
SUPREME DAY
337 – 38 – 468
RAJDHANI NIGHT
689-39-559
WORLI MUMBAI
680 – 44 – 248
SANGAM NIGHT
588-19-144

कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट कहाँ से देखें | सटका मटका कहाँ देखें 

जैसे की सबको पता हैं कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट चार्ट को लेके लोग बहुत पागल रहते हैं ऐसे में उनको कहीं इ बस सट्टा मटका देखना होता हैं ऐसे में सटका मटका का रिजल्ट बहुत सारी वेबसाइट पे दिया जाता हैं जहाँ से लोगों को ऑनलाइन चार्ट दिया जाता हैं और लोगों की सुनी जाती हैं और उनको सही और सटीक रिजल्ट दिया जाता हैं!

बहुत से लोगों को सट्टा मटका रिजल्ट का पता नहीं होगा कहाँ मिलता हैं उनको बतादूँ की यह आपको dpboss ( डीपी बॉस ) की वेबसाइट पे देखने को मिलता हैं जहाँ आपको हर तरह के रिजल्ट देखने को मिलते हैं जैसे कि कल्याण नाईट रिजल्ट, कल्याण का चार्ट, राजधानी नाईट रिजल्ट, राजधानी रिजल्ट, सट्टा मटका रिजल्ट, कल्याण मटका रिजल्ट, मिलन चार्ट, कल्याण चार्ट, राजधानी चार्ट आदि देखने ओ मिल जाते हैं!

आप इसी को सट्टा मटका के लिए फॉलो करें ! ताकि आपको सही और सटीक जानकारी मिले ताकि आप गुमराह न हो इसलिए आपको सही और जानकारी मिले !

सावधान रहें | सतर्क रहें 

तो दोस्तों सट्टा मटका खेलना बिलकुल पाप है यह सरकार ने भी कहा हैं अब जो भी इसको खेलता हैं वो ना खेले हम तो यही कहेंगे क्योंकि इसको 2007 में बैन कर दिया गया था अगर कोई दिखा खेलता तो उसको चक्की पीसनी पड़ सकती हैं! जो हमे बोल रहा की तुम भी इसका चार्ट दे रहे हो तो बतादें की powerfullidea.com इसका तहे दिल से अनादर करता हैं! यह सब इसलिए ताकि आप इसकी तरफ न जाएँ !

हम यह चार्ट मेरे भाई और उनकी बहनों के लिए एजुकेशन को साझा करने के लिए दे रहे हैं तो इससे दूर रहें ! भूल चुक हुयी हो अपना छोटा भाई समझ के क्षमा करदे आपसे यही उम्मीद रखी है !

Note :- [ भगवान् आपकी लम्बी उम्र करे :- तथास्तु ]

Rate this post

Recommended for You

You may also like