Hindi Emotional Love Story | एक छोटी सी गलती

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे हिंदी ब्लॉग powerfullidea.com में आज की इस पोस्ट में हम Hindi Emotional Love Story बतायेंगे यह एक ऐसी कहानी है जो हर किसी को बहुत ही पसंद आती है अगर आप भी ऐसी कहानिया पढने के लिए बेताब हैं तो आपको यहाँ पे ऐसी ही short story in hindi पढने को मिलेंगी !

एक छोटी सी गलती | Hindi Emotional Love Story, यह लव स्टोरी बहुत ही इमोशनल और सैड है मुझे उम्मीद है आपको यह लव स्टोरी जरूर पसंद आएगी। 

Ek Galti Hindi Emotional Love Story

अरविंद और स्वेता में बहुत गहरा प्यार है। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं लेकिन उनकी ज़िंदगी अभी भी अधूरी सी थी क्यूंकि उनके  कोई बच्चे नहीं हैं फिर भी उन्हें विश्वास है 

इस साल उन्हें बच्चा हो जाएगा। दोनों के बीच इतना प्यार है कि यह एक दूसरे के बिना बिलकुल नहीं रह सकते। 

बच्चा न होने की बजह से अरविंद के माँ-बाप कभी-कभी स्वेता को ताने मार देते हैं और स्वेता भी सुन लेती है क्यूंकि उसे यकीन है कि उसे बच्चा जरूर होगा। यु ही समय बीतता चला गया और एक दिन जब अरविंद ऑफिस से घर आ रहा था !

तो उसने बाजार में स्वेता को एक लड़के के साथ देखा। स्वेता और वह लड़का बहुत खुश लग रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह दोनों एक दूसरे को काफी वक़्त से जानते हो। 

अरविंद घर आ गया और फिर थोड़ी देर बाद स्वेता भी आ गई। स्वेता के आते ही अरविंद ने उससे पूछा, “स्वेता कहाँ गई थी?” स्वेता ने हँसते हुए कहा, “मैं बाजार गई थी घर का कुछ सामान लाने।” यह सुनकर अरविंद को थोड़ा गुस्सा आया !

लेकिन उसने स्वेता को कुछ नहीं कहा। उसके बाद अरविंद ने स्वेता को उसी लड़के के साथ कई बार अलग-अलग जगहों पर देखा। 

एक दिन, अरविंद ने देखा कि वह लड़का स्वेता को घर तक छोड़ने आया था। स्वेता उसके साथ बहुत खुश लग रही थी। उस लड़के ने घर के बाहर छोड़ा और फिर चला गया। अरविंद का दिल बहुत दुख रहा था लेकिन स्वेता को खो देने के डर से उसने उसे कुछ नहीं बोला। 

एक दिन अरविंद घर पर बैठा था की तभी स्वेता का मोबाइल फ़ोन बजा। स्वेता बाथरूम में थी इसलिए अरविंद ने फ़ोन उठा लिया। फ़ोन उठाते ही दूसरी तरफ से आवाज आई, “हेलो अरविंद, मैंन थोड़ी ही देर में घर आ रहा हूँ, कुछ जरुरी बात करनी है।” बस इतना कहकर उस आदमी ने फ़ोन काट दिया।

अरविंद यह सोचने लगा कि उस आदमी को उसका नाम कैसे पता? अरविंद के दिमाग में कई तरह के ख्याल आ रहे थे। अरविन्द को लगा कि सायद यह वहीं आदमी है जिसके साथ साथ स्वेता अक्सर घूमती है।

अरविंद को लगा कि सायद स्वेता उससे डिवोर्स लेना चाहती है और इस सिलसिले में बात करने वह व्यक्ति घर आ रहा है। अरविंद बहुत उदास हो गया। वह अपने शादी को टूटने नहीं देना चाहता था। उसे लग रहा था कि स्वेता ने उसे धोखा दिया। वह कुछ भी समझ नहीं पा रहा था। 

अरविंद स्वेता को खोने से घबरा गया था और वहीं जमीन पर गिर गया। इतने में स्वेता भी बाथरूम से बाहर आ गई। उसने अरविंद को उठाया और पूछा, “क्या हुआ तुम्हे? तुम ठीक हो न?” अरविंद ने गुस्से में स्वेता को धक्का दिया और वह गिर गई और उसका सिर पास रखे टेबल पर लगा।

स्वेता कोई हरकत नहीं कर रही थी। वह काँपते हुए स्वेता को अपने बाहों में उठाया और देखा कि उसे बहुत गहरी चोट लगी है जिसकी बजह से स्वेता बेहोश हो गई। 

अरविंद बहुत डर गया था तभी उसने देखा स्वेता ने हाथ में एक खत को पकड़ा हुआ था। उस खत में लिखा था, “डिअर अरविंद, मैं तुम्हे कई दिनों से बताना चाहती थी लेकिन सोचा की तुम्हे सरप्राइज दूँ।

मैं पिछले कुछ दिनों से इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास गई थी और वह डॉक्टर मेरा एक कर्जन था जो की बचपन में विदेश चला गया था। उसने मेरा ट्रीटमेंट शुरू किया था और मैं दो महीने प्रेग्नेंट हूँ। आज मैंने अपने उस कर्जन को खाने पर बुलाया है। तुम उससे मिलकर बहुत खुश होगे। 

कुछ देर बाद दरवाजे की घंटी बजती है और अरविंद दौड़कर दरवाजा खोलता है। दरवाजे पर स्वेता का वहीं कर्जन खड़ा था और वह कहता है, “अरविंद, मैं धीरज हूँ स्वेता का भाई। कैसे हो तुम?” तभी धीरज की नजर स्वेता पर पड़ती है जो खून से सनी हुई जमीन पर पड़ी थी।

धीरज फॉरेन स्वेता को हॉस्पिटल ले जाता है और वहाँ स्वेता कोमा में चली जाती हैं। स्वेता अपने बच्चे को भी खो देती है। अरविंद अपने सिर पकड़ा स्वेता के पैरों पर बैठा उससे माफ़ी माँगना चाहता है। लेकिन स्वेता अभी भी कोमा में होती है। एक छोटी सी गलती स्वेता और अरविंद के रिश्ते में भूचाल लाती है। 

यह कहानी हमें बहुत बड़ी सीख देती है, गहरे रिश्ते में किसी भी नतीजे से पहुँचने से पहले अपने पार्टनर से बात जरूर करनी चाहिए। खामियां हम सब में होती है लेकिन अपने पार्टनर को दोषी साबित करने से पहले अच्छे से जाँच ले और सबसे जरुरी उससे  खुलकर बात बात करे। आप जो देखते हैं या सुनते हैं वह जरुरी नहीं की सच हो। 

Final Word

उम्मीद करता हूँ आपको यह Hindi Emotional Love Story की पोस्ट वेहद अच्छी लगी होगी इसमें मैंने आपको हर तरह की जानकारी देने की कोशिश की है जो आप सबके लिए फयदेमन्द हैं 

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी है तो आप भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारे youtube channel को join करें और हमारे फेसबुक पेज पे भी visit करें !

Tinku Kaushik is Founder & CEO of Powerfullidea.com & Publisher with an Entrepreneur.He is Also a Student & Part Time Passionate Blogger.

Leave a Comment