Heart Touching Love Story In Hindi | एक हार्ट टचिंग लव स्टोरी

Tinku Kaushik, Wednesday, February 3, 2021
Rate this post

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे हिंदी ब्लॉग powerfullidea.com में आज की इस पोस्ट में हम Heart Touching Love Story in Hindi बतायेंगे यह एक ऐसी कहानी है जो हर किसी को बहुत ही पसंद आती है अगर आप भी ऐसी कहानिया पढने के लिए बेताब हैं तो आपको यहाँ पे ऐसी ही short story in hindi पढने को मिलेंगी !

Heart Touching Love Story in Hindi | एक हार्ट टचिंग लव स्टोरी, यह लव स्टोरी आपके दिल को जरूर छू जाएगी इसलिए इस कहानी को पूरा जरूर पढ़े आपको यह कहानी बहुत अच्छी लगेगी।

Heart Touching Love Story In Hindi 

ये बात 4 साल पहले की है। मैं कॉलेज में नया था। 1 महीना हो गया था लेकिन अभी तक मेरा कोई भी दोस्त  नहीं बना था कॉलेज में। एक दिन सुबह, मैं कॉलेज गया और मैंने अपना बैग एक खाली डेस्क पर रख दिया।  तभी क्लास में एक लड़की आई जिसने की अपना बैग उसी खाली डेस्क पर रखा, वह डेस्क बिलकुल मेरे पीछे था।

जब टीचर क्लास में आई तो उन्होंने कहा कि जो भी क्लास में अकेले बैठे है, वे एक दूसरे के साथ बैठ जाए। वह लड़की मेरे साथ आकर बैठ गई। उस लड़की ने अपना नाम रिया बताया, वह काफी शर्मीली लग रही थी।

गर्मी का मौसम था लेकिन फिर भी उस लड़की ने फुल स्लीव की टी शर्ट पहनी हुई थी। मैंने अक्सर नोट किया था कि वह हमेशा फुल स्लीव की  टी शर्ट ही पहनती है।

पहले ही दिन हममे काफी बातचीत हुई। और अगले दिन वह लड़की फिर से मेरे साथ बैठ गई। अब हम एक दूसरे के साथ काफी घुल मिल गए थे। साथ में खाना खाते थे और कॉलेज के बाद भी हमारी फ़ोन पर बात होने लगी।

और सबसे अजीब बात यह थी कि वह लड़की मुझमे काफी इंटरेस्ट लेने लगी थी और मैं इस बात पर हैरान इसलिए था कि क्यूंकि मैं दिखने में ज़ादा हैंडसम नहीं हूँ।

खेर, अब हम कॉलेज के बाद भी मिलने लगे और कुछ ही दिनों में एक दूसरे से प्यार करने लगे। मुझे रिया के साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगने लगा। वह बहुत मासूम और बड़ी-बड़ी आँखों वाली लड़की थी। एक दिन शाम को रिया ने मुझे फ़ोन किया और कहा, “आज मैं घर पर अकेली हूँ तुम आ जाओ। हम साथ में पिज़्ज़ा खाते हैं।”

मैं रिया के घर पहुँचा। हमने पिज़्ज़ा मँगवाया और साथ में खाया। फिर हम साथ में बैठकर सोफे पर बातें कर रहे थे। मैं रिया के थोड़ा करीब आया। तभी रिया ने मुझसे कहा, “तुम्हे पता है कि  तुम मेरे तीसरे बॉयफ्रेंड हो…मेरा अफेयर किसी के साथ एक महीने से ज़ादा नहीं चला।”

मैंने इस बात ज़ादा गौर नहीं किया। तभी मैंने रिया से पूछा, “तुम हमेशा यह फुल स्लीव की टी शर्ट ही क्यों पहनती हो? तुम्हे गर्मी नहीं लगती?” रिया ने उस वक़्त  अपनी टी शर्ट को ऊपर किया और मैंने देखा कि उसके बाजु, गले और कलाई पर जलने के निशान थे। वह निशान इतने गंदे लग रहे थे कि मैं देखकर सेहम गया।

रिया ने रोते हुए मुझे बताया, “जब मैं 12 साल की थी तब घर में आग लग गई थी और उस वक़्त मेरे शरीर का काफी हिस्सा जल गया था। इसलिए कोई मुझसे दोस्ती नहीं करता और कोई मुझे प्यार नहीं करना चाहता। मुझे पता है, यह देखकर तुम भी मुझसे दुरी बना लोगे।”

यह सुनकर मैं 1 मिनट के लिए चुप रहा और मेरे आँसू निकल गए। मैंने रिया को जोर से अपने गले लगाया और कहा, “मुझे नफरत है ऐसे  लोगों से जो  किसी  का सुंदर दिल छोड़कर उसके शरीर की सुंदरता देखते हैं।

मेरे  लिए तुम कल भी सुंदर थी और हमेशा सुंदर  रहोगी। तुम्हे कोई जरुरत नहीं फुल स्लीव टी शर्ट पहनने की, जरूरत है तो बस लोगों की सोच बदलने की।” उस दिन मुझे रिया से सच्चा प्यार हो गया और आज भी हम एक साथ है।

Final Word

उम्मीद करता हूँ आपको यह Heart Touching Love Story in Hindi की पोस्ट वेहद अच्छी लगी होगी इसमें मैंने आपको हर तरह की जानकारी देने की कोशिश की है जो आप सबके लिए फयदेमन्द हैं 

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी है तो आप भी अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारे youtube channel को join करें और हमारे फेसबुक पेज पे भी visit करें !

Rate this post

Recommended for You

You may also like